राष्ट्र हित

SOORAJ KRISHNA SHASTRI
0

National interest
National interest


चीन की राजधानी बीजिंग के एक इलाके में एक लड़की के साथ बलात्कार किया गया। मामला उस शहर के तत्कालीन चेयरमैन माउज तुंग तक पहुंचा. जब वह पता करने के लिए लड़की के घर पहुंचा तो पता चला कि हादसे को कई दिन हो गए हैं। उन्होंने लड़की के सिर पर हाथ रखा और प्यार से पूछा, "बेटा, जब तुम्हें मजबूर किया गया तो क्या तुमने शोर मचाया?" लड़की ने "हाँ" में सिर हिलाया तो उसने फिर पूछा "क्या तुम अब इतनी तेज़ आवाज़ निकाल सकती हो?" लड़की ने फिर से हाँ में सिर हिलाया, फिर तुंग ने पुलिसकर्मियों को बुलाया और उन्हें गाँव के आधे मील के भीतर खड़े होने का आदेश दिया। जब सब लोग खड़े हो गये तो उसने लड़की से उतनी ही जोर से चिल्लाने को कहा जितना उसने दुर्घटना के समय सुना था। लड़की चिल्लायी. जब सिपाहियों को वापस बुलाया गया और उनसे कोई आवाज़ सुनने के बारे में पूछा गया तो उनमें से हर एक ने यह चीख सुनने पर सहमति जताई।

         उसी समय, माउज़ तुंग ने आधे मील के भीतर सभी घरों में रहने वाले पुरुषों को इकट्ठा किया और सैनिकों को आदेश दिया कि "अगर आधे घंटे के भीतर वे बलात्कारियों के बारे में बताएंगे तो उन्हें छोड़ दें।"

 अन्यथा, सभी को गोली मार दी जानी चाहिए।" 

 हुआ ये कि दस मिनट के अंदर ही अपराधियों की पहचान कर ली गई और उन्हें सबके सामने ही गोली मार दी गई. ये पूरा ऑपरेशन महज तीन घंटे में पूरा हो गया. अगले पचास वर्षों तक पूरे बीजिंग में कोई बलात्कार नहीं हुआ। तभी तो चीन हमसे दो साल बाद आजाद होने के बाद भी दुनिया की महाशक्ति बन गया है। यहां अगर पीड़ित लड़की बच जाती है तो उसकी बाकी जिंदगी न्याय पाने के लिए अदालतों के चक्कर काटती है और अगर बलात्कारियों द्वारा उसे मार दिया जाता है। कुछ दिन कैंडल मार्च के बाद लोग भूल जाते हैं और कुछ दिन बाद एक नई घटना हो जाती है..!! यहां लोग बलात्कारियों को वोट देकर अपना नेता चुनते हैं और बलात्कार होने के बाद उनसे बलात्कारियों को सज़ा देने के लिए कहते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

thanks for a lovly feedback

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top